जानकारी4U के बारे में

जानकारी की दुनिया में  आपका स्वागत है!

आप सभी का बहुत-बहुत शुक्रिया मेरी वेबसाइट  jankari4u.in पर अपना बहुमूल्य समय देने के लिए। अपने विचारों को दूसरों तक पहुँचाने के लिए हिन्दी ही सबसे कुशल भाषा है,इसी आधार पे इस वेबसाइट और इससे जुड़े ब्लॉग पोस्ट को आम जन की भाषा हिंदी में  शुरू किया गया है।  

हर व्यक्ति की ये इच्छा होती है की उसे अपने आस-पास हो रही घटनाओं की जानकारी समय-समय पर मिलती रहे। 

आज के समय में जानकारी लेने का सबसे अच्छा माध्यम अखबार ,न्यूज़ चैनल और इंटरनेट  हैं ,लेकिन कुछ लोगों को ऐसी जानकारी लेना ज्यादा पसंद है  जिसका सम्बन्ध हमारी दिनचर्या ,हमारे जीवन से होता है।

वे ऐसी जानकारी एकत्र करना चाहते हैं जिससे वे अपने जीवन में कुछ बदलाव ला सकें या कुछ नया शुरू कर सकें। इस ब्लॉग को शुरू करने का मुख्य कारण भी ऐसी जानकारी को हिन्दी भाषा में आप सभी लोगों के बीच पहुंचाना है। 

jankari4u ब्लॉग पर आपको नीचे दिए गए टॉपिक से रिलेटेड  जानकारी हिंदी में दी जाएगी –

  • इकोनॉमिक्स (Econoimcs)
  • निवेश उद्योग और प्रबंधन  (Investment industry/ Management)
  • फिटनेस और हेल्थ (Fitness & health ) 
  • कब, कहां,क्या, क्यों और कैसे ?

मैं आपको नवीनतम  जानकारियों और रूझानों के साथ अपडेट करता रहूँगा ।

# Jankari4u # J4U #ज4U  #Jankari4u.in

धन्यवाद !

किसी भी प्रकार की जानकारी  इस ब्लॉग पे पोस्ट करने के लिए या सुझाव देने के लिए आप ईमेल कर सकते  हैं – jankari4u2020@gmail.com


ऑथर/ फाउंडर/ एडिटर के  बारे  में 

Jankari4U के फाउंडर और लेखक अमनेन्द्र सिंह हैं, क़रीबी इन्हें अमन के नाम से बुलाते हैं। इन्होंने अपनी इंजीनियरिंग इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन स्ट्रीम से कम्पलीट की है।Founder of Jankari4U |  जानकारी4U के बारे में

पिछले 6 वर्षों से नोएडा ,यूपी  बेस्ड एक  MNC में  Sr. Recruitment Professional के रूप में  कार्यरत हैं। 

चीजों, स्थितियों और आसपास के माहौल का निरीक्षण करना बहुत पसंद करते हैं। इनके अनुसार , विचारों को आकार देने के लिए ब्लॉगिंग सबसे कुशल माध्यम है।

इन्हें अर्थ-शास्त्र, निवेश उद्योग, धन प्रबंधन, फिटनेस लेख, ब्लॉग और स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के बारे में पढ़ना और जानकारी एकत्र करना बेहद पसंद है।वह इनमें से किसी भी विषय के विशेषज्ञ तो नहीं  हैं, लेकिन खुद को अपडेट रखने के लिए  इन विषयों का गहन अवलोकन करते रहते हैं जिससे आप सभी को डिटेल्ड जानकारी दे सकें। 

अपने अतिरिक्त समय का उपयोग करके वह इन छेत्रों से  जुड़ि हितकर  जानकारी आप  सभी  के बीच शेयर करने के  लिए  यह  ब्लॉग  लिख  रहे हैं।    

उम्मीद है आपको इनके द्वारा दी जानकारी जरूर पसंद आएगी। 

#Jankari4u #J4U #ज4U  #Jankari4u.in